सचिन नॉट आउट!


व्हाट्सअप अड्डा और रचना कम्युनिकेशन ने धूमधाम से मनाया सचिन तेंदुलकर का 42वां जन्मदिन,
खेला दोस्ताना क्रिकेट शृंखला

image

24 अप्रैल 2015, जमशेदपुर : आज क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन है, हो भी क्यूँ ना भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े सितारे, जिन्हें क्रिकेट के भगवान का दर्जा प्राप्त है, क्रिकेटप्रेमी आज सचिन रमेश तेंदुलकर का 42वां जन्मदिन मना रहे है। सचिन के जन्मदिन को जमशेदपुर के युवाओं ने भी धूमधाम से मनाया। इस मौके पर कदमा स्थित BMC ग्राउंड में व्हाट्सअप अड्डा एवं रचना कम्युनिकेशन के बीच 2 मैचों की दोस्ताना क्रिकेट शृंखला खेली गयी। रचना कम्युनिकेशन की टीम शृंखला के दोनों मुक़ाबले जीतने में सफल रही, वही व्हाट्सअप अड्डा ने भी अच्छा खेल दिखलाया। खेले गए दोनों मैचों का विवरण इस प्रकार है…
मैच संख्या 1 :
शृंखला के पहले मैच में रचना कम्युनिकेशन (RC) की टीम ने रोमांचक मुक़ाबले में व्हाट्सअप अड्डा (WA) को 14 रनो से हरा दिया। इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 8 ओवर्स में कप्तान सौरभ झा के शानदार 45 रनो की मदद से 87/6 का स्कोर खड़ा किया। जबाब में व्हाट्सअप अड्डा की टीम निर्धारित ओवर में 73/7 का स्कोर तक ही पहुँच सकी। एक समय रचना कम्युनिकेशन की टीम आसानी से जीत दर्ज करती नजर आ रही थी, लेकिन मैच के 7वें ओवर में व्हाट्सअप अड्डा के उपकप्तान चन्दन के ताबड़तोड़ 25 रनो से मुक़ाबला कांटे का हो गया। लेकिन अंतिम ओवर में दानिश की गेंदबाजी पर लगातार गेंदों पर 3 विकेट गिरने के कारण व्हाट्सअप अड्डा आखिरी ओवर में बचे हुये 17 रन नहीं बना सकी और मैच रचना कम्युनिकेशन ने 14 रनो से जीत लिया। शानदार 45 रनो की पारी खेलने के लिए रचना कम्युनिकेशन के कप्तान सौरभ झा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
मैच संख्या 2 :
शृंखला के दूसरे मैच में व्हाट्सअप अड्डा के कप्तान मनोज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सधी हुई बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 8 ओवर्स में 73/5 का स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज रोशन ने 4 छक्को की मदद से 38 रन बनाए। जबाब में रचना कम्युनिकेशन की शुरुआत खराब रही, शुरुआती दो ओवेर्स में ही 4 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए राजू मित्रा ने पारी को संभाला और आक्रामक बल्लेबाजी करते हुये स्कोर को तेजी से आगे भी बढ़ाया। आखिरी ओवर में जीत के लिए बचे 6 रन पहले ही गेंद पर बनाते हुये मैच 2 विकेट से जीत लिया। मैच में लड़खड़ाती पारी को संभालते हुये शानदार 39 रन (5 छक्के) बनाने वाले राजू मित्रा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

image

Uditvani coverage

image

Jagran coverage

image

Aaj coverage

मैच के दौरान सचिन के योगदान को किया गया याद
मैच के दौरान खिलाड़ियों ने क्रिकेट में सचिन के योगदान को याद किया, सभी ने बताया की वो सचिन को खेलते देखते हुये ही बड़े हुये है, और उनकी क्रिकेट के प्रति यह दिवानगी सचिन की बदौलत ही है। अभी सचिन क्रिकेट के मौजूदा सभी प्रारूपों से सन्यास ले चुके है, अब हम उन्हें काफी मिस करते है, लेकिन उनका प्रदर्शन, उनके अटूट रिकॉर्ड, उनका योगदान, क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण हमें हमेशा याद रहेगा। सचिन हम सभी के लिए आदर्श है, अपने लक्ष्य के प्रति पूरा समर्पण ही सफलता का मंत्र है, यह हम सचिन से बखूबी सीख सकते है।
Video Launch “Tribute to Sachin : A Friendly Cricket Match”
सचिन तेंदुलकर को समर्पित मैच के यादगार लम्हों को सहेजने के लिए व्हात्सअप अड्डा ने रेडियो जौकी मनोज नाग द्वारा निर्मित विडियो “Tribute to Sachin : A Friendly Cricket Match”  आज You Tube पर लॉंच किया । विडियो में मैच के दौरान लिए गए फोटो और विडियो का उपयोग किया गया है। इस विडियो को सोशल नेटवर्किंग साइटस Facebook और व्हात्सप्प पर भी शेयर किया गयाहै, इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। वीडियो को यू ट्यूब लिंक https://www.youtube.com/watch?v=05GKGPYXg1Q पर क्लिक करके देखा जा सकता है।
टीम :
तरुण कुमार, चन्दन पाल, मनोज नाग (C), हरीश, अंगद, अमरनाथ, सैवियो, पिंटू, नगेन्द्र, रोशन एवं मल्ला व्हात्सअप अड्डा की टीम में थे, वही सौरभ झा(C), राजू मित्रा, शैलू, दानिश, मोहित, प्रत्युष राज, राहुल सिंह तोमर, कन्हैया, खुर्शीद आलम, प्रभात एवं महाराजा ने रचना कम्युनिकेशन का प्रतिनिधित्व किया।

रिपोर्ट : तरुण कुमार
Jamshedpurtainment

All right Reserve (c)
Jamshedpurtainment Network

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s