रचना कम्युनिकेशन ने शुरू किया फिल्म कौशल विकास कार्यक्रम, फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कुशल युवाओं की कमी पूरा करना है लक्ष्य


जमशेदपुर, 3 जुलाई 2016 : जमशेदपुर की अनगिनत प्रतिभाएँ मायानगरी में फिल्म एवं टेलीविजन से जुड़कर जमशेदपुर और झारखंड का नाम रोशन कर रहे है । वही वर्तमान में शहर के ढेरों युवा फिल्म निर्माण में सक्रिय रूप से जुड़कर अपनी रचनात्मकता को तराश रहे है। झारखंड सरकार के द्वारा नई  फिल्म नीति की घोषणा के बाद आने वाले समय में राज्य में वृहत फिल्म उद्योग की संभावना जगी है। पहले की कई बड़े निर्माता जमशेदपुर व झारखंड आकार फिल्मों का निर्माण करने में रुचि दिखला चुके है। फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कुशल युवाओं के लिए रोजाना अपार संभावनाएँ उभर रही है।
फिल्म एडिटिंग, अभिनय, सिनेमैटोग्राफी, व अन्य विधाओं पर युवाओ को किया जाएगा प्रशिक्षित
स्थानीय युवाओं को फिल्म निर्माण के विभिन्न विधाओ में तकनीकी रूप से कुशल बनाने के उद्देश्य से रचना कम्युनिकेशन ने “फिल्म कौशल विकास कार्यक्रम” की शुरुआत की है। कौशल विकास कार्यक्रम से जुड़कर इच्छुक युवा मुख्य रूप से फिल्म एडिटिंग, अभिनय, सिनेमैटोग्राफी, रेडियो जौकी, एंकरिंग व अन्य विधाओं पर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है। तीन महीने तक चलने वाले प्रशिक्षण में भाग लेने के बाद युवाओ को 3 महीने की ऑन जॉब ट्रेनिंग व प्लेसमेंट की व्यवस्था भी की जाएगी।
फिल्म निर्माण के क्षेत्र में स्थानीय कुशल युवाओं की कमी पूरा करना है कार्यक्रम लक्ष्य:
आज सोनारी स्थित रचना कम्युनिकेशन कार्यालय में “कौशल विकास कार्यक्रम” की शुरुआत की गई। मौके पर उदय मूवीज के निदेशक उदय साहू, रचना कम्युनिकेशन के निदेशक सौरभ सुमन झा, आसमा के निदेशक संजय सत्पथी, शहर के पोपुलर आर जे मनोज नाग, डीकार्ट 46 के निदेशक अमरनाथ उपस्थित थे। उन्होने प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षण में भाग लेने वाले युवाओं को कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। मौके पर देते हुये रचना के सौरभ सुमन झा ने बताया कि “इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य झारखंड फिल्म जगत में अच्छे कौशल की भारी कमी को पूरा करने का प्रयास करना है। कौशल विकास कार्यक्रम से जुड़कर रुचि लेने वाले युवा फिल्म निर्माण के तकनीकी पहलुओं से अवगत हो सकेंगे।“

image

ट्राईबल एवं आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण:
रचना कम्युनिकेशन के फिल्म कौशल विकास कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक युवा 8271271050 पर संपर्क कर कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी ले सकते है। तीन महीनों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों से 1000 रुपये प्रति माह का शुल्क लिया जाएगा, वही ट्राईबल एवं आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था है।
रिपोर्ट : तरुण कुमार (9470381724)

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s