*जमशेदपुर स्थापना दिवस पर जमशेदपुरटेन्मेंट ने दिया तोहफा*


जमशेदपुर, 3 मार्च 2017 : अपने जमशेदपुर शहर की फिज़ाओं में कुछ तो अनोखा है, जो एक बार यहाँ आया वह यही का हो कर रह गया। जमशेदपुर के लोकप्रिय आरजे अभय बताते है कि “यूं तो मैं बनारस का हूँ, मैं पिछले चार साल से जमशेदपुर में हूँ, अब इस शहर से मुझे इतना प्यार है कि अब किसी दूसरे शहर में मेरा मन ही नहीं लगता”, ये तो थी आरजे अभय के दिल की बात, कुछ ऐसा ही सैकड़ों-हजारों लोग अपने शहर जमशेदपुर के लिए ऐसा ही महसूस करते है। अपने शहर से सैकड़ों मील दूर बैठकर भी कई लोग जमशेदपुर के प्रति ऐसी ही दीवानगी महसूस करते है। तकनीक के जमाने में जमशेदपुर एवं इसके चाहनेवालों के बीच की दूरियाँ को कम करने में जमशेदपुरटेनमेंट डॉट कॉम अपनी बखूबी भूमिका निभा रहा है। आज www.jamshedpurtainment.com पर रोजाना हजारों लोग विजिट कर रहे है, और इससे जुड़े लोगों की तादाद आज लाखों तक पहुँच गयी है। 

जमशेदपुरटेनमेंट डॉट कॉम के फ़ाउंडर मनोज नाग बताते है कि “सभी जमशेदपुरवासियों की तरह मुझे भी अपने शहर से काफी गहरा लगाव है, आज जब इंटरनेट और सोशल नेटवर्किंग साइट्स हर किसी के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है, लोग अब खुद की भावनाएँ बेहिचक इन्टरनेट पर शेयर करते है, वही इंटरनेट पर कुछ सूचनाओ से भ्रम भी फैलता है, इस सूचनाओं के प्रसार में इस तेज़ी के बीच सही व सच्ची बात क्या है, कभी-कभी यह आकलन कर पाना मुश्किल हो जाता है। इसी विचार से हमने 2014 में जमशेदपुरटैनमेंट शुरू किया, शुरुआत में जमशेदपुर की कहानियों एवं प्रेरणादायी लेखों के माध्यम से लोग जुड़े, और जुडते ही चले गए। हमे बड़ा अच्छा लगता है जब जमशेदपुर की ताज़ा गतिविधियों से जुड़कर शहर से दूर, विदेशो में रहनेवाले जमशेदपुरियन भी अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करते है। अब यह कारवां लंबा हो चला है, जमशेदपुर ही नहीं दिल्ली, मुंबई और बेंगलूर जैसे शहरों में रह रहे जमशेदपुरियन भी जमशेदपुर के अपने पोर्टल के लिए अपनी सेवाएँ दे रहे है।“

Manoj Nag, Founder, Jamshedpurtainment

पिछले दिनों मुंबई में रहनेवाले डिजिटल मीडिया एक्सपर्ट जमशेदपुरियन अनुराग का “इफ यू आर डेटिंग अ जमशेदपुरियन” आलेख ने हजारो-हज़ार लोगों का ध्यान जमशेदपुर की तरफ खींचा था। अनुराग वर्तमान में जमशेदपुरटेनमेंट को तकनीकी सहयोग दे रहे है। ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन से जुड़े अंबाती रोहित के आलेख भी जमशेदपुर की खासियतों को बताते है। वही फ़ाउंडर मनोज नाग के चुटीले और ज्ञानवर्धक पोस्ट्स भी चर्चा का विषय बनते है। इसी तरह कई अन्य युवा भी जमशेदपुरटेनमेंट के साथ जुड़कर शहर के नाम में चार चाँद लगाने वाले विश्वसनीय व सकारात्मक चींजे सामने ला रहे है। निकट भविष्य में जमशेदपुरटेनमेंट अन्य युवाओं के लिए रोजगारपरक माध्यम जुटाने की दिशा में भी कार्य कर रहा है। डिजिटल प्लैटफ़ार्म के माध्यम से शहर की सकारात्मक छवि बनाने, जमशेदपुरवासियों को गर्वान्वित महसूस करवाने जैसी योजना है।   

आज 3 मार्च का दिन जमशेदपुर के लिए सबसे खास दिन है, आज जमशेदपुर शहर के फाउंडर जमशेदजी टाटा का जन्मदिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। शहर की हृदयस्थली सरीखी जुबिली पार्क को दुल्हन की तरह सजाया जाता है, इस अनोखी एवं विहंगम खूबसूरती को देखने लाखों लोग जुबिली पार्क पहुँचते है, वही हजारों  सैलानी भी शहर पहुँचते है। आज के खास दिन को जमशेदपुरटेनमेंट डॉट कॉम भी खास तरीके से मना रहा है। शहर की खूबसूरती बढाती लाइटिंग का नज़ारा आप जमशेदपुरटेनमेंट पेज पर बखूबी ले सकते है। इसी क्रम में आज दोपहर 12 बजे जमशेदपुरटेनमेंट डॉट कॉम का आधिकारिक लोगो लॉंच किया गया जिसको BDL Studio के अजिताभ बोस ने डिजाईन किया का विमोचन जमशेदपुरटेनमेंट, एक्सएलआरआई ई सेल, रचना कम्युनिकेशन, ईस्ट इंडिया ग्रोथ हरविंजर ट्रस्ट एवं अन्य संगठनो के साथ मिलकर किया  । शिक्षाविद व साहित्यकार डॉ चेतना वर्मा, समाजसेवी मनोज कुमार सिंह, आर जे मनोज, आर जे राज एवं अमरनाथ एवम अन्य जमशेदपुरटेन्मेंट लोगो का लोकार्पण किया। 

रिपोर्ट : तरुण कुमार (9470381724)

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s