सावधान…जमशेदपुर के लोग थोड़ा बचकर रहें वरना बन सकते हैं धोखाधड़ी के शिकार जाने क्या है मामला?


जमशेदपुर प्लांट के जनरल ऑफिस गेट स्थित विजिटर गेटपास सेक्शन में कल एक बड़े फर्जी भर्ती रैकेट का हुआ भंडाफोड़ यह घटना दोपहर के आसपास की  की थी समय जब विजिटर गेट पास सेक्शन में टाटा स्टील के सुरक्षाकर्मियों को 7 लोगों के एक ग्रुप के व्यवहार के बारे में कुछ अजीब हलचल देखी। जांच करने पर, यह पाया गया कि उनमें से छह लेटरहेड पर नियुक्ति पत्र ले जा रहे थे, जिन पर ’टाटा स्टील’ लिखा था, लेकिन ये सभी नकली थे। आगे जांच करने पर पता चला कि छह व्यक्तियों ने फर्जी नियुक्ति पत्र सौंपकर धोखाधड़ी करने वालों को पैसे दिए थे। साइट पर मौजूद धोखेबाजों में से एक बिष्टुपुर पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया था।

पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है, जिसमें से एक जालसाज को गिरफ्तार किया है और पूरे रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए जांच कर रही है।

सामने यह भी आया है कि जमशेदपुर और कलिंगनगर में टाटा कंपनियों में नौकरी देने के बहाने धोखाधड़ी करने वालों द्वारा अक्सर ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है और वे बेरोजगार युवाओं को पैसा देकर उनसे फर्जी नियुक्ति पत्र सौंपते हैं।

*टाटा स्टील ने सभी को सतर्क रहने को कहा*

टाटा स्टील सभी संबंधितों के संज्ञान में लाना चाहता है कि कुछ जालसाज बेरोजगार युवकों को भ्रमित कर रहे हैं और खुद को कंपनी या कर्मचारी की अधिकृत नौकरी एजेंसी होने का दावा कर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए उनसे पैसे ले रहे हैं। कंपनी यह स्पष्ट करना चाहती है
यह रोजगार के एवज में कोई पैसा या शुल्क / सुविधा शुल्क नहीं लेता है और इस आशय के नोटिस को कंपनी की वेबसाइट, “careers.tatasteel.com” के करियर पेज पर भी रखा गया है।

इस घटना के बारे में बोलते हुए, श्री गोपाल प्रसाद चौधरी, मुख्य सुरक्षा और ब्रांड सुरक्षा, टाटा स्टील ने धोखाधड़ी उजागर होने पर संतोष व्यक्त किया। “मुझे उम्मीद है कि इस रैकेट का भंडाफोड़ होने की खबर चारों ओर फैली हुई है ताकि लोग सतर्क रहें और ऐसे घोटालों का शिकार न हों। हमने पुलिस की मदद से कलिंगनगर में भी ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है और हम इस तरह के घोटालों को रोकने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट – तनवीर

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s