“सड़क सुरक्षा” के प्रति जागरूक करने दौड़ा जमशेदपुर शहर


साकची गोलचक्कर से जुबली पार्क गेट नंबर 1 तक “रन फॉर रोड सेफ्टी” का आयोजन

उपायुक्त ने पदाधिकारियों, व्यावसायिक संगठन के प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया प्रतिनिधियों, आमजनों एवं स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के पालन करने हेतु दिलाए शपथ

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जमशेदपुर शहर में आज ‘रन फॉर रोड सेफ्टी’ का आयोजन किया गया। उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला द्वारा कार्यक्रम का विधिवत शुरूआत करते हुए उपस्थित जनसमूह को सर्वप्रथम सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई जिसके बाद ‘रन फॉर रोड सेफ्टी’ में प्रतिभाग कर रहे लोगों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। साकची गोलचक्कर से बाग-ए-जमशेद होते हुए जुबली पार्क गेट नंबर 1 पर आकर “रन फॉर रोड सेफ्टी” संपन्न हुआ।  कार्यक्रम में सिटी एसपी, उप-विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम, अपर उपायुक्त, सीआरपीएफ कमांडेंट, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित शहर के सामाजिक कार्यकर्ता, आमजन, मीडिया प्रतिनिधि, कॉरपोरेट हाउस के प्रतिनिधि तथा स्कूली बच्चों ने  भाग लिया।

जीवन अनमोल है, इसे सुरक्षित रखें- उपायुक्त

उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों को ध्यान में रखकर सड़क पर वाहन चलाना अनिवार्य है। किसी एक शख्स के जीवन पर वो स्वयं नहीं बल्कि परिवार और समाज भी निर्भर है इसलिए दो पहिया वाहन चालक हेल्मेट तथा चार पहिया वाहन चालक वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें। सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन कर हम अपने जीवन के साथ-साथ दूसरों के जीवन को भी सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि बाइक पर ट्रिपल राइड में ना चलें तथा किसी भी प्रकार के वाहन को गतिसीमा के भीतर ही चलाएं।   

नुक्कड़ नाटक का मंचन कर दिया गया सड़क सुरक्षा का संदेश

जिला परिवहन विभाग के सहयोग से ‘पथ’ संस्था द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति जन -जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक का मौके पर मंचन किया गया। विशेषकर युवाओं को लक्ष्य करते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उन्हें तेज गति में वाहन नहीं चलाने तथा हेल्मेट एवं सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की गई। शराब का सेवन कर वाहन नहीं चलाने तथा यातायात नियमों का कठोरता से अनुपालन करने का आग्रह युवाओं से किया गया।

‘रन फॉर रोड सेफ्टी’ के सफल आयोजन में जिला परिवहन पदाधिकारी के नेतृत्व में जिला परिवहन विभाग के सभी कर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पूरे जिले में 11 जनवरी से 17 जनवरी 2020 तक सड़क सुरक्षा के प्रति जनजागरूकता हेतु वृहद स्तर पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। 

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s