कल रांची में करीब तीन हजार अतिरिक्त अधिकारी तैनात किए जा रहे हैं ताकि सुरक्षा संबंधित कोई चूक न होने पाए


कल रांची आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दो दिनों के दौरे पर जाएंगे गुमला-देवघर

रांची में करीब तीन हजार अतिरिक्त अधिकारी व जवान तैनात किए जा रहे हैं ताकि सुरक्षा संबंधित कोई चूक न होने पाए। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

रांची, ब्यूरो। President of India राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 फरवरी को रांची आयेंगे। वे सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड (सीयूजे) के पहले दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। दीक्षांत समारोह का आयोजन 28 फरवरी को विवि के चेड़ी-मनातू स्थित नये कैंपस शाम 4.40 बजे समारोह में उपस्थित रहेंगे। वहां वे साढ़े पांच बजे तक रहेंगे। दीक्षांत समारोह के समापन के बाद राष्ट्रपति राजभवन लौटेंगें। दूसरे दिन 29 को वे विशुनपुर व देवघर जायेंगे।

*राष्ट्रपति के आगमन पर प्रतिनियुक्त पुलिस के जवानों की ब्रीफिंग, हाई अलर्ट*

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 28 फरवरी को रांची आगमन पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। एयरपोर्ट से लेकर सीयूजे स्थित कार्यक्रम स्थल सहित पूरे शहर में अतिरिक्त तीन हजार पुलिस बलों की प्रतिनयुक्ति की गई है। एयरपोर्ट से कांके रोड होते हुए सड़क मार्ग से राष्ट्रपति के सीयूजो तक पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की ब्रीफ़िंग शुरू हो गई है। फिलहाल पुलिस लाइन में मेजर पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग दे रहे हैं। सुरक्षा में प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी के दौरान हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। कुछ देर में एसएसपी अनीश गुप्ता पहुंचकर जवानों को दिशा-निर्देश देंगे।
: सुरक्षा के लिए चार आइपीएस, 24 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर और 250 सबइंस्पेक्टरों को तैनात किया जाएगा। राष्ट्रपति के रांची पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से लेकर चेड़ी मनातू स्थित सीयूजे कैंपस तक की रूट के लिए तैयारी की गई है। राष्ट्रपति के गुजरने वाली रूट पर पुलिस के जवान तैनात होंगे। साथ ही इस रूट की हर ऊंची इमारतों से भी पुलिस के जवान निगरानी करेंगे। फिलहाल सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल सीयूजे कैंपस में तैनात किए जा चुके हैं।

Via tanweer ahsan

What Do you think about this news?

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s